Tuesday 24 November 2015

Kavita Prakashan Books कविता प्रकाशन की पुस्तकें

कविता प्रकाशन , 563/74 चित्रगुप्त नगर, आलमबाग, लखनऊ -5 द्वारा संगीत की पुस्तकें प्रकाशित की जा रही हैं. वर्तमान में गीतों के सरगम कि कुछ पुस्तकें प्रकाशित की जा चुकी हैं.
मुकेश के ५१ गीतों की  सरगम जिसमें गायक मुकेश के गाये हुए फ़िल्मी ग़ैर फ़िल्मी गीतों की सरगम दी गयी है जिसकी मदद से संगीत की प्रारंभिक जानकारी रखने वाला भी आसानी से किसी भी वाद्य यन्त्र पर गीत बजा सकते हैं.
मुकेश के अतिरिक्त लता, किशोर, मो. रफ़ी भाग-1 और 2, आशा के 51 गीतों की सरगम पुस्तकें उपलब्ध हैं.



गीतकार : भरत व्यास,       संगीतकार: एस. एन. त्रिपाठी,                  
फिल्म: रानी रुपमती (1957)

लौट के आ, लौट के आ, लौट के आ
आ लौट के आजा मेरे मीत
तुझे मेरे गीत बुलाते हैं
मेरा सुना पड़ा रे संगीत
तुझे मेरे गीत बुलाते हैं

बरसे गगन, मेरे बरसे नयन
देखो तरसे है मन अब तो आ जा 
शीतल पवन ये लगाये अगन
ओ सजन, अब तो मुखड़ा दिखा जा
तू ने भली रे निभाई प्रीत
तुझे मेरे गीत बुलाते हैं

एक पल है हंसना, एक पल है रोना
कैसा है जीवन का खेला
एक पल है मिलना, एक पल बिछड़ना
दुनिया है दो दिन का मेला
ये घड़ी ना जाये बीत



आ लौट के आजा मेरे मीत
धी
ना
ती
ना
ती
ना
धी
ना
धी
ना
ती
ना
ती
ना
धी
ना
1
2
3
4
5
6
7
8
1
2
3
4
5
6
7
8
















रें
-
सां
रें
-
-
-
सां
-
-
-
लौ
-
के
-
-
-
लौ
-
के
-
-
-
















-
रे
सा
रे
-
-
-
-
-
-
-
-
रे
-
लौ
-
के
-
-
-
-
-
-
-
-
-
-
















रे
सा
सा
सा
सा
रे
रे
-
-ग 
-
रे
रे
लौ
-
के
जा
मे
रे
मी
-
-त
तु
झे
-
मे
रे
















रे
सा
सा
सा
रे 
-
-
रे
-
सा
रे
रे
-
गी
-
-त
बु
ला
-
ते
-
हैं
-
-
-
-
-
-
















रे
सा
सा
सा
सा
रे
रे
-
-ग 
-
रे
रे
लौ
-
के
जा
मे
रे
मी
-
-त
तु
झे
-
मे
रे
















रे
सा
सा
सा
रे 
-
-
रे
-
 
सां
रें 
रें
रें
गी
-
-त
बु
ला
-
ते
-
हैं
-
-
-
-
-
मे
रा
















रेंसां
-सां
रें
रें
सा
-
-
-
-
रें
रें
सू-
-ना
-
ड़ा
रे
सं
-
गी
-
 -
-
-
मे
रा
















रेंसां
-सां
रें
रें
सा
-
सू-
-ना
-
ड़ा
रे
सं
-
गी
-
 
तु
झे
-
मे
रे
















रे
सा
सा
सा
रे 
-
-
रे
-
सा
रे


गी
-
-त
बु
ला
-
ते
-
हैं
-
-
-
-
-


































-
रे
-
-
-
-
-
रे
सा
-
-
-
.नी
-
सा
रे
-  
-
-
पध
पम
-
-
रे

















रें
-रें
-
रें
रें
रें
सां
सां
-सां
-
सां
सां
सां
बर
-से
-
मे
रे
बर
-से
-
 
दे
खो
















पध
-ध
-
-ग
-
-
धसां
-
-
-
तर
-से
-
है
मन
-अ
तो
-
जा
-
-
-
-
-
















सां
-सां
-
सां
सां
-सां
-
सां
सांसां
रें
सां
सांध
-प
-
शी
-त
वन
-ये
-
गा
-ये
-
गन
-ओ
-
















गध
-ध
गग
-ग
-
रे
सा
-
रे
-
-
-
रे
जन
-अ
 
तो
मुख
-ड़ा
-
दि 
खा
-
जा
-
-
-
तू 
ने
















सा
सा
सा
सा
रे
-
रे
-
-
-
-
-ग
रेग
रेसा
ली
रे
नि 
भा
-
-
प्री
-
-
-
-
-त
तू- 
ने-
















सा
सा
सा
सा
रे
-
रे
-
-
रे
रे
ली
रे
नि 
भा
-
-
प्री
-
तु
झे
-
मे
रे
















रे
सा
सा
सा
रे 
-
-
रे
-
सा
रे


गी
-
-त
बु
ला
-
ते
-
हैं
-
-
-
-
-



 

इस पुस्तक में निम्न गीतों की सरगम का समावेश है.


क्रम
विवरण
फिल्म
पेज सं० 
1.    
A-आ लौट के आजा मेरे मीत
रानी रूपमती
 4
2.    
A-आज तुमसे दूर होके
एक रात
 7
3.    
A-आंसू भरी हैं ये जीवन की राहें
परवरिश
 10
4.    
A-आवारा हूँ
आवारा
 13
5.    
A-आया है मुझे फिर याद वो जालिम
देवर
 16
6.    
B-बहारों ने मेरा चमन लूटकर
देवर
 19
7.    
B-बहुत दिया देने वाले ने तुझको
सूरत और सीरत
 23
8.    
B-भूली हुई यादों
संजोग
 26
9.    
B-बोल गोरी बोल तेरा कौन पिया
मिलन
 29
10.  
C-चल अकेला
संबंध
 33
11.  
C-चाँद सी मेहबूबा हो मेरी
हिमालय की गोद में
 36
12.  
C-चंदन सा बदन
सरस्वती चंद्र
 39
13.  
D-डम डम डिगा डिगा
छलिया
 42
14.  
D-दर्पण को देखा तूने जब जब किया सिंगार
उपासना
 45
15.  
D-दीवानों से ये मत पूछो
उपकार
 47
16.  
D-धीरे धीरे बोल कोई सुन ना ले
गोरा और काला
 50
17.  
D-दिल जलता है तो जलने दे
पहली नज़र
 52
18.  
D-दुनिया बनाने वाले
तीसरी कसम
 55
19.  
D-दुनिया से जाने वाले
पुष्पांजलि
 58
20.  
E-एक हसरत थी की
ज़िंदगी और तूफान
 61
21.  
E-एक प्यार का नग़मा है
शोर
 64
22.  
H-हम छोड़ चले हैं महफिल को
जी चाहता है
 67
23.  
H-हम तो तेरे आशिक हैं सदियों पुराने
फ़र्ज़
 70
24.  
H-हुस्न-ए-जाना इधर आ
साथी
 74
25.  
I-इक दिन बिक जायेगा माटी के मोल
धरम करम
 77
26.  
J-जाने कहाँ गये वो दिन
मेरा नाम जोकर
 79
27.  
J-जब ग़में इश्क सताता है
किनारे किनारे
 82
28.  
J-जे हम तुम चोरी से
धरती कहे पुकार के
 85
29.  
J-जीना यहाँ मरना यहाँ
मेरा नाम जोकर
 88
30.  
J-जिन्हें हम भूलना चाहें
आबरू
 91
31.  
J-जिस दिल में बसा था प्यार तेरा
सहेली
 95
32.  
J-जिस गली में तेरा घर ना हो बलमा
कटी पतंग
 98
33.  
J-जो प्यार तूने मुझको दिया था
दूल्हा दुल्हन
102
34.  
K-कभी कभी
कभी कभी
105
35.  
K-कई बार यूं भी देखा है
रजनीगंधा
108
36.  
K-किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार
अनाड़ी
111
37.  
K-कोई जब तुम्हारा हृदय तोड़ दे
पूरब और पश्चिम
114
38.  
K-क्या खूब लगती हो
धर्मात्मा
117
39.  
M-मैं ना भूलूँगा
रोटी कपड़ा और    मकान
120
40.  
M-मैं पल दो पल का शायर हूँ
कभी कभी
124
41.  
M-मैं तो इक ख़ाब हूँ
हिमालय की गोद में
126
42.  
M-मैने तेरे लिये ही सात रंग के
आनंद
129
43.  
M-मेहबूब मेरे
पत्थर के सनम
131
44.  
M-मेरा जूता है जापानी
श्री 420
133
45.  
M-मेरा प्यार भी तू है
साथी
136
46.  
M-मेरे मन की गंगा
संगम
138
47.  
M-मुझको इस रात की तन्हाई में
दिल भी तेरा हम भी तेरे
140
48.  
O-ओ जाने वाले हो सके तो लौट के  आना
बंदिनी
143
49.  
S-सावन का महीना
मिलन
146
50.  
S-सुर की गति मैं क्या जानूँ
भजन
148
51.  
Z-ज़ुबां पे दर्द भरी दास्ताँ चली आई
मर्यादा
151

11 comments:

  1. प्लीज अपना मोबाइल नंबर दें जानकारी लेकर संगीत की किताब मांगना है

    ReplyDelete
  2. I want to get my poem published

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap apni poem hamari kavita ne publish karane ke liye whatsaap no. 7771803918 par sampark kare

      Delete
  3. Basic singer book available

    ReplyDelete
  4. I want to purchase your Lataji and mukeshji's book.please send me price and how to pay detail.
    Thank you
    Please mail me on rohinimouldtech@yahoo.com
    Pankaj patel 9824050905

    ReplyDelete
    Replies
    1. You can purchase Lata ke 51 Geeton ki Sargam book from amazon.in or write to vinod66vk@gmail.com

      Delete
  5. नमस्कार. मैं मुकेश के ५१ गीतों की हिंदी खरीदना चाहता हूँ. अमेज़न पर ये पुस्तक उपलब्ध नहीं है. क्या इसका ऑनलाइन एडिशन भी है? यदि है तो मूल्य बताने की कृपा करें और इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, यह भी बी बीताएँ.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Mukesh ke 51 Geeton ki Sargam book Part 1 and Part 2 is available in Hindi at amazon.in Write to me at vinod66vk@gmail.com

      Delete
  6. Please send catalogue and process to purchase at sailbihari@gmail.com

    ReplyDelete
  7. write to me at vinod66vk@gmail.com or search at amazon.in

    ReplyDelete